Mon. May 20th, 2019

ग्वालियर लोकसभा चुनाव …देश में युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, किसान कर्ज के तले आत्महत्या कर रहे हैं और पीएम नरेन्द्र मोदी मन की बात करते रहते हैं:राहुल गांधी

ग्वालियर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, किसान कर्ज के तले आत्महत्या कर रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मन की बात करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि नोट बंदी , जीएसटी के चलते देश के लाखों करोडों लोग बर्बाद हो गये। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा कि वह व्यापमं घोटाले में भी जांच कर कार्रवाई करें।
कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज ग्वालियर के फूलबाग मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के समर्थन में आयोजित जन सभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि जो मोदी जी अच्छे दिन की बात करते थे, कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे वह अब अपने भाषणों में राष्ट्र भक्ति पर उतर आये हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत तो नहीं हुआ लेकिन मध्यप्रदेश, राजस्थान , छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें ही काबिज हो गई। उन्होंने कहा कि ग्वालियर इंडस्ट्रियल सेक्टर होता था कई कारखाने थे लेकिन पिछले १५ साल के भाजपा शासन में एक एक कर सब बंद हो गये और युवा बेरोजगार हो गये। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले ४५ साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी पिछले पांच सालों में हुई है। उन्होंने कहा कि मप्र में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों का कहे अनुसार कर्जा माफ करना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस बात को मानते नहीं लेकिन उनके ही भाई रोहित सिंह भी कर्जा माफी वाली सूची में शामिल हैं। राहुल गांधी ने कमलनाथ से कहा कि व्यापमं मामले में भी वह जांच कर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि मोदी जी द्वारा की गई नोटबंदी , जीएसटी से छोटे दुकानदारों को काफी परेशानी हुई है। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि २०१९ के बाद से कोई भी कर्ज लेने वाला किसान जेल में नहीं डाला जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों से उन्होंने वादा किया है कि दो बजट बनेंगे एक किसानों के लिये और दूसरा राष्ट्रीय बजट। मप्र कभी इंडस्ट्रियल क्षेत्र हुआ करता था यहां ४०० से अधिक छोटे बडे कारखाने थे जो आज मात्र ८० रह गये हैं। उन्होंने कमलनाथ से कहा कि मप्र को फिर से इंडस्ट्रियल सेक्टर बनाने के लिये पहल करें। आतंकी मसूद अजहर के बारे में उन्होंने कहा कि उसे भाजपा के शासन में कंधार तक एक मंत्री छोडने गया उसे पैसा दिया उसी पैसे से जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा में अटैक कर ४० जवानों को मौत के घाट उतारा। इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिम्मेदार हैं। उन्होने कहा कि उनका मानना था कि मोदी जी अपने कार्य नहीं कर पाने और जूठे वायदे करने की गलती जनता के सामने मांगेगे। राहुल गांधी ने कहा कि ग्वालियर में वायुसेना का केन्द्र है यहां के पायलटों को बताना चाहता हूं कि मोदी जी ने ३० हजार करोड रूपये राफेल सौदा अनिल अंबानी को देकर फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि ५२६ करोड का रफाल १६०० करोड में खरीदा। उन्होंने कहा कि यह सब एयरफोर्स के डाक्यूमेंट में कहा गया है कि पीएमओ पैरलल सरकार चला रहा था। उसी के कहने पर यह सब हुआ। राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेन्द्र मोदी को चेतावनी देता हूं कि वह कहीं भी अनिल अंबानी का घर छोडकर मुझसे डिबेट करें मैं तैयार हूं। उन्होंने कहा कि केन्द्र में उनकी सरकार आई तो रफाल सौदे की जांच होगी इसमें दो नाम निकलेंगे एक नरेन्द्र मोदी का दूसरा अनिल अंबानी का।
————————————–
अपने किये गये वायदों को पूरा करना शुरू कर दिया है:कमलनाथ
इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने सरकार में आने के बाद से अपने किये गये वायदों को पूरा करना शुरू कर दिया है। वहीं २१ लाख किसानों का भी कर्जा माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें शिवराज सिंह से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिये वह किसानों से ही सर्टिफिकेट ले लेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले १५ सालों मेेंं नौजवान बेरोजगार हुआ है। उद्योग धंधे बंद हुये हैं। मोदी जी ने भी मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया डिजीटल इंडिया का नारा तो दिया लेकिन उसपर काम ना कर नौजवानों के साथ खिलवाड किया है। उन्होंने युवाओं को गुमराह करने ठगने का काम किया है। शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने नर्मदा साफ की बात कही और छहसौ करोड के पौधे रोपने की बात कही इसमें से एक करोड की पौधे भी नहीं रोपे गये। मोदी ने भी गंगा की सफाई की बात कही और वह साफ हुई नहीं बैंकों का पैसा साफ हो गया। उन्होंने कहा कि मप्र की जनता ने मामा को २०१८ नवंबर माह में रवाना किया और २०१९ में चौकीदार को रवाना करेगी। उन्होंने कहा कि ग्वालिसर की पीने के पानी की समसया विकास का नया अध्याय चुनावों के बाद से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि अशोक सिंह को जितायें तो भोपाल से सरकार नहीं ग्वालियर से भोपाल की सरकार चलेगी। इस अवसर पर प्रत्याशी अशोक सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर, लाखन सिंह, विधायक केपी सिंह, मुन्नालाल गोयल , प्रवीण पाठक आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *