Wed. Jun 26th, 2019

झाबुआ में लू से बचने के लिए मतदान टीम को बांटा गया प्याज, कल होगी वोटिंग

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों के लिये 19 मई को वोट डाले जाएंगे. इस दिन देश में हो रहे लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण है जबकि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का चौथा चरण है. सफल चुनाव कराने के लिए मतदान टीम को पोलिंग बूथ पर भेजा जा रहा है. लेकिन मतदान टीम को ईवीएम के साथ-साथ प्याज भी बांटा गया है.
दरअसल, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में इस समय भीषण गर्मी जारी है. इसी वजह से लू से बचने के लिए मतदान टीम को झाबुआ में प्याज दिया गया है.
मध्य प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव में कुल आठ लोकसभा सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खण्डवा के लिये 19 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. साल 2014 में इनमें से आठों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था. हालांकि, रतलाम सीट के सांसद दिलीप सिंह भूरिया के निधन के बाद इस पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट को बीजेपी से छीन लिया था और कांतिलाल भूरिया सांसद बने.
मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीटें है. छह सीटों के लिए मतदान 29 अप्रैल को, सात सीटों के लिए मतदान 6 मई और आठ सीटों के लिए मतदान 12 मई को हुआ था जबकि बाकी आठ सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है. मतगणना 23 मई को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *