Thu. Jul 18th, 2019

MP : सीएम कमलनाथ की हुई सर्जरी, फिलहाल ऑब्ज़र्वेशन में

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की आज सर्जरी हुई है. मुख्यमंत्री कमलनाथ आज सुबह करीब 8.45 पर भोपाल के हमीदिया शासकीय अस्पताल में अपने दाहिने हाथ की ऊंगली की सर्जरी के लिये भर्ती हुए थे. सारी जांच के बाद सुबह 10 बजे उनका ऑपरेशन शुरू हुआ जो क़रीब 20 मिनट चला. उनका ऑपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ फिलहाल पूरी तरह ठीक हैं और सामान्य बातचीत कर रहे हैं. अभी उन्हें ऑब्ज़र्वेशन में रखा गया है. उनका ऑपरेशन भोपाल के हमीदिया अस्पताल के डॉ. संजीव गौर और आदित्य अग्रवाल की टीम ने किया.
भोपाल के हमीदिया शासकीय अस्पताल में आज सुबह हुई सर्जरी के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ डॉक्टर्स की निगरानी में अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.
गांधी चिकित्सा महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. अरुणा कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे हमीदिया अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लॉक में चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थियेटर पहुंचे, जहां आवश्यक चिकित्सकीय औपचारिकता के बाद उनकी ‘ट्रिगर फिंगर’ का ऑपरेशन किया गया. डॉ. अरुणा कुमार ने बताया कि हमीदिया अस्पताल के हड्डी रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर और एनस्थीशिया विभागाध्यक्ष डॉ. आदित्य अग्रवाल की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की उंगली का सफल ऑपरेशन किया.कमलनाथ के ऑपरेशन के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ सुबह से पूरे समय उनके साथ रहीं. इस दौरान मध्य प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *